Header Ads Widget

Responsive Advertisement

How to put fingerprint lock in whatsaap app.बिना किसी एप के।



... ...

अगर आप अपने मोबाइल में whatsapp चलाते है, तो ये blog खास उनके लिए है । जी हाँ whatsapp ने अपने एप को update कर दिया है, जिसमें उन्होंने एक नए feature जोडा है। जो आपके के लिए लाभदायक है, तो चलाए आपको उस features के बारे में बताते है, whatsapp ने आपके porsnol chat ,image, video को सुरक्षित करने के लिए fingerprint lock का option अपने नए अपडेट में दिया है। जो पहले आप whatsaap को लाँक करने के लिए third party एप का use करते थे , जो अच्छी तरह से आपकी porsnol chat को सुरिक्षत नहीं कर पाता था। तो आइए आप लोगों को बताते है कि कैसे आप whatsapp  को secure कर सकते है, बिना किसी third party के एप से।


अगर आप WhatsApp में Fingerprint lock लगाने चाहते है, तो आपके में ये सब होना चाहिए।

*1.पहले तो आपके स्मार्टफोन  में fingerprint  sensor होना चाहिए । क्युकी  बिना fingerprint sensor के आप लाँक नहीं लगा सकते है।

*2. दुसरी बात यह है कि आप बिटा टेस्टर होने चाहिए, मतलब यह है कि आपका whatsapp beta होना चाहिए ।

*3.अगरआप Beta टेस्टर बनना चाहते है, तो आप युट्यूब में विडियो देख कर बन सकते है, आपको युट्यूब में सर्च पैनल में सर्च करना है "Kaise beta tester bane"आपको ढेर सारे विडियों मिल जाएंगे। आप उन विडिओ को देख कर  easily beta tester बन सकते है।


कैसे Whatsapp में fingerprint lock लगाए बिना किसी Third party एप को use किए।

~1.सबसे पहले आप अपने Google play store में जाकर ऊपर सर्च पैनल में सर्च किजिए-"Whatsapp Beta " आपको सबसे ऊपर में यह एप देखने को मिल जाएगा। आपको उसे किल्क करके, ओर देखे कि whatsapp beta एप अपडेट है या नहीं , यदि update नहीं है, तो update कर ले।

~2.update होने के बाद आप whatsapp beta एप को open किजिए , यदि आप पहले से ही मोबइल न. को verify है तो आपको contact,chats वाले interface में चले जाऐंगे। अगर आपका मोबाइल न. verify नहीं है तो verify कर ले।

~3.उसके बाद आपको ऊपर दाँए ओर तीन बिंदु में किल्क करना है, फिर आपको setting के option में किल्क करना है , आपको सबसे पहले नंबर में Account का option देखने को मिल रहा होगा, उसे किल्क करे।

~4.फिर आपको Privacy में किल्क. करके सबसे नीचे जाए ,वहां पर आपको fingerprint lock लगाने का option मिलेगा उसे click करे। फिर आपको कुछ enable करने को बोला जाएगा , उसे enable /on कर दे। उसके बाद आपको नीचे next का option मिलेगा, ओर उसे next कर देना है।

~5.ये सब होने के बाद आपको finger लगाने को कहा जाएगा। बस आप जिस अँगुली का lock लगाने चाहते है, उसे आप अपने fingerprint scanner में 8-10बार रखें। उसके बाद सभी option को ok कर दे। आपका fingerprint lock लग जाएगाः

Post a Comment

0 Comments