हैलो दोस्तों स्वागत हमारे वेबसाइट में। आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे कि क्विकर क्या है?( Quickr Kya Hai?)ओर क्विकर से पैसे कैसे कमाये जाते है -(Quickr Se Paise Kaise Kamaye Jate Hai).
{tocify} $title={विषय सुची}

विषय सुची

Quickr क्या है? Quicker Kya Hai?

Quickr के बारे में भला कौन नहीं जानता है अगर आपको नहीं पता है कि Quickr क्या है। तो आपको बता दुं कि Quickr एक आनलाइन प्लैटफॉर्म है जहां आप अपने पुराने समान जैसे स्मार्टफोन ,कार ,फ्रिज, टीवी जैसे चीजों को Quickr के द्वारा बेच सकते है अथवा यहां से आप पुराने समानों को खरीद भी सकते है।

अब बात करते है कि कैसे आप Quickr से आप पैसे कमा सकते है ।Quickr से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको Quickr App को अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल कर उसमें आपको अपना account बनना होता है या फिर आप अपने स्मार्टफोन में क्रोम ब्राउजर (chrome browser) को ओपन कर Quickr सर्च कर पहले स्थान पर Quickr के वेबसाइट www.quickr.com पर किल्क कर वेबसाइट में प्रवेश करने के बाद आप अपना अकाउंट बना सकते है।
अगर आपको Quickr Account बनाने में कठिनाई हो रही है तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो करें ।

ओर एक बात मैनें नीचे Quickr App के द्वारा अकाउंट बनाया है अगर आप Quickr के Official वेबसाइट पर अकाउंट बनाना चाहते है तो कोई बात नहीं क्योंकि Quickr App का interface ओर Quickr website का इंटरफेस मिलता जुलता है।

Quickr पर अकाउंट कैसे बनाए। Quickr Par Account Kaise Banaye


● Google Play Store से Quickr App अपने         स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर ले।
● Quickr App को Open कर ले।उसके बाद जो भी permission Quickr ले रहा है उसे agree कर दे।
●अब आपको Pop up होते हुए एक पेज खुल कर आएगा जिसमें आपको अपना Email/Gmail I'd देखने को मिलेगा आपको अपने एक इमेल पर किल्क कर दे हालांकि यह प्रक्रिया Quickr पर sign in /account बनाने के लिए होता है। अगर आपके पास Gmail या Email नहीं है तो वहां आप Mobile Number भर कर OTP भर कर sign in हो सकते है। ओर आपका Quickr account बन आप Quickr के होम पेज पर चले जाएंगे।

Quickr से पैसे कैसे कमाए-Quickr Se Paise Kaise Kamaye. 

अब बात करते है कि Quickr से पैसे कैसे कमाये जाते है- हम भलिभांति जानते है कि Quickr से हम पुराने समान को खरीद भी सकते है ओर बेच भी सकते है तो इसी बात को ध्यान रख पैसे कमाये जा सकते है बस आपको अपना ग्राहक ढुंढना है जो पुराने समानों को खरीद सकता है उसके बाद आप Quickr से आप उस पुराने समान को कम दाम में खरीद कर उसे आप अपने ग्राहक को कुछ ज्यादा दाम पर बेच कर पैसे कमा सकते है यानि product को reselling कर पैसे कमा सकते है । तो ये था पहला तरीका Quickr से पैसे कमाने लिए।

आपने देखा होगा कि बहुत से लोग होते है जो अपने पुराने समान को बेचना चाहते है तो बस आपको उन लोगों से contact करना है ओर उन पुराने चीजों के फोटोज ओर डिटेल्स के साथ अपने Quickr में publish कर देना है साथ ही उन चीज़ो के price rate भी submit कर देना है आपको वहां price कुछ ज्यादा रखना है । कहने का मतलब है कि आप जहां से पुराने समान को खरीदगें उससे कम पर खरीदगें ओर Quickr में कुछ ज्यादा दाम पर बेचेंगे । आपको उन पुराने समान तब तक नहीं खरीदना जब तक आप तक Quickr में publish किए उस चीजों के तस्वीरें ओर डिटेल्स को देख ग्राहक आपको contact न करें  ।

ग्राहक से contact होने के बाद उनसें कन्फर्म कर ले कि वह उन पुराने चीजों को खरीदेंगे कन्फर्म होने के बाद आप उन पुराने समान को कम दाम पर खरीद कर Quickr द्वारा आए उस ग्राहक को कुछ ज्यादा दाम पर बेच दें।तो ये था दुसरा तरीका Quickr से पैसे कमाने का।

तीसरा तरीका यह है कि आप Quickr से कोई पुराने समान के तस्वीरे ओर information को collect कर आप अपने Quicker account में publish कर सकते है आपको price थोड़ा ज्यादा रखना है । ओर जब आपके Quickr के द्वारा आपके डाले गए पुराने समान को खरीदने के लिए ग्राहक आपसे contact करे तब जहां से आपने उस पुराने समान कि तस्वीरों ओर information collect किया था वहां से आप उस पुराने समान को कम दाम पर खरीद आपसे contact किए गए ग्राहक को ज्यादा दाम पर बेच पैसे कमा सकते है।


Quickr पर समान कैसे बेचें। Quickr Par Saman Kaise Beche.

●Quickr App को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करने के बाद उसे ओपेन कर sign in हो जाए यानी Quickr account बना ले।
●Quickr एप के मैंन होम पेज पर पहुंचने के बाद ऊपर बांई ओर तीन लाइन (Three Line) पर किल्क करना है।
●अब आपको एक side bar menu देखने को मिलेगा जिसमें Post Free Ad पर किल्क करना है ।

●अब आपको वहां Category ,Sub-Category ,Add Photos ,Brand Name,Price जैसे कई option देखने को मिलेंगे। 
Category-यहां पर क्ल्लिक कर समान select करना जिस समान को आप बेच रहे जैसे में Cars बेच रहा हुं इसलिए मैं Category के जगह Cars & Bike select करुंगा।इसी तरह अपने समान के हिसाब से Category select करना है।
Sub Category-में किल्क कर आप क्या बेच रहे उसे भरें।
Add Photos- यहां पर किल्क कर उस समान का तस्वीरे add कर देे।
इसी तरह अपने चीजों से जुड़े सारी जानकारी जैसे brand, price, modal no., description सभी भर दे।
●फिर Gmail /Email id,Mobile Number, City, State जैसे सभी जानकारी भर Post Your Add पर किल्क कर दे।

●आपके मोबाइल नंबर पर OTP भेजा जाएगा वहां OTP भर कर submit कर दे।
तो इस तरह आप अपने पुराने समान को Quickr पर डाल सकते है। 
इन्हें भी पढें:

अंतिम लाइन/Conclusion

हमारे वेबसाइट द्वारा साझा किए गए जानकारी अगर आपको अच्छा लगा तो हमें जरूर कमेंट करें अथवा हमारे Social Site को जरूर फोलो करें।