आपको पता होगा कि जितने भी social site है जैसे Facebook , Twitter, Instagram ओर  Pinterest जैसे Social site पर आपका 10 हजार से ज्यादा फोलोवर्स है तो आप महीनों में हजारों लाखों रूपय कमा सकते है । 

तो इसी topic के आधार पर आज इस पोस्ट जानेंगे कि Kaise Instagram par followers badate hai ओर Instagram se paise kaise kamate hai । 
Instagram me followers kaise badaye

Instagram Se Paise Kaise Kamaye?

तो पहले जानते है कि Kaise Instagram se paise kamaye जाते है । Instagram से पैसे कमाने के लिए आपका Instagram पर profile होना चाहिए ,वहीं आपके Instagram पर 10 हजार से ज्यादा फोलोवर्स होना चाहिए 

Instagram से पैसे कमाने के तरीक़े-
जब आपके Instagram पर 10 हजार से ज्यादा फोलोवर्स हो जाएंगे तो आप किसी App या Product का sponsorship लेकर पैसे कमा सकते है ।

आप अपने instagram में किसी App , Website या किसी YouTube Videos का प्रोमोशन कर पैसे कमा सकते है।
Amazon affiliate marketing या फिर Filpkart affiliate marketing आप अपने Instagram पर कर पैसे earn कर सकते है ।

Instagram Par Followers Kaise Badaye?

Instagram पर फोलोवर्स बढाने के लिए आपको नीचे दिए गए step को फोलो करना होगा-
●आपको अपने Instagram page को professional ओर beautiful बनाना होगा । 

●वहीं आपको HD quality में आपको फोटोज ओर विडियों को अपने Instagram पर पोस्ट करना है ,ओर आपको content wise एंव treding , attractive फोटोज विडियों को पोस्ट करना है ।

●Instagram में images ओर videos को post करने से पहले उस images ओर videos रिलेटेड #टेग का इस्तेमाल करें जैसे मैं Instagram पर पेड पोधे कि तस्वीर पोस्ट कर रहा हूं इसलिए मैं #nature #tree #flowers लगा कर पोस्ट करुंगा ।

●अगर किसी Social Site में आपका ज्यादा फोलोवर्स है तो वहां आप अपने Instagram id शेयर कर उन फोलोवर्स को आपको Instagram में फोलो करने को कह सकते हो

●वहीं आपका वेबसाइट /ब्लॉग या फिर यूट्यूब चैनल है तो वहां भी आप अपने वेबसाइट में Instagram id देकर अपने viewers को फोलो करने के लिए कह सकते है। यूट्यूब विडियों के description में आप अपने Instagram id देकर अपने विडियों के जरिये Instagram को फोलो करने को कह सकते है।

Third Party Apps Se Followers Kaise Badaye?

गूगल में आपको बहुत सारे Instagram में फोलोवर्स वाले एप्स मिल जाएंगे पर शायद ही कुछ ही एप आपके इंस्टाग्राम में फोलोवर्स बढाने के लिए काम आती है ओर बाकी अधिकतर Apps Fake होती है या फिर paid होती है । लेकिन मैंने एक Apps गूगल से ढूंढ कर निकाला है जो फ्रि है ओर आपको 100% Instagram me followers badane के लिए काम आएगा । 


●इस App को डाउनलोड करने के लिए आपको गुगल या फिर किसी ब्राउजर में Getinsta सर्च करना है, आपको पहले स्थान पर इस एप का वेबसाइट मिल जाएगा ,वेबसाइट में प्रवेश करने के बाद नीचे डाउनलोड का बटन देखने को मिलेगा वहां पर किल्क कर Getinsta App को डाउनलोड कर install कर ले

●Getinsta App को ओपेन कर ले उसके बाद आपको कुछ permission देने होंगे इसलिए allow कर दे।

●अब आपको यहां Email ओर Password भरना है पर आप नया user है इसलिए आपको नीचे Sign up पर किल्क करना है ।

●अब आपको वहां Name , Email, Password ओर Confirm पासवर्ड भरना है ओर sign up पर किल्क करना है(Password ओर Confirm Password में same पासवर्ड ओर 4 character से ज्यादा पासवर्ड भरें)

●अपना Instagram id भरें ओर Add पर किल्क कर दे । (आपको वही Instagram id भरना है जिसमें आपको फोलोवर्स बढना है )

●अब आपको 400 coin मिल जाएगा उसके बाद आपको Verify Email पर किल्क करना है ,फिर send पर किल्क करें अब आपको अपने Email/Gmail पर मेल आएगा जिसमें आपको चार code(otp) मिलेंगे जिस कोड को आपको वहां उस Getinsta में भरना है ओर Verify पर किल्क कर  Email Verify कर ले।Email Verify करते ही 800 coin ओर मिल जाएगा । जिन coin का इस्तेमाल हम Instagram में फोलोवर्स बढाने के लिए करेंगे ।

●Getinsta के main पेज में आने के बाद आपको बांई ऊपर कोने में आपका instagram profile मिल जाएगा वहीं main page में follow पर किल्क करना है ,उसके बाद get followers पर किल्क करना है ।

●अब आप Buy Followers पर किल्क कर  1600 coin देकर 10 followers बढा सकते है 4600 coin देकर आप 30 followers बढा सकते है आप अपने हिसाब से plan को select कर followers बढा सकते है।

●Buy Likes पर किल्क कर 749 coin खर्च कर 50 likes बढा सकते है उसी तरह 1399 coin खर्च कर
100 likes बढा सकते है।इसी तरह आप coin को 
खर्च कर likes ओर followers बढा सकते है ,आप यहां पैसे भी खर्च कर likes ओर followers बढा सकते है।


Getinsta में Coin कमाने के लिए आप अपने दोस्तों को Getinsta के द्वारा रेफ्रर कर per refer 200 coin कमा सकते हो वहीं Getinsta में किसी को follow ओर like कर Coins कमा सकते है जिन coin का उपयोग आप Instagram में अपने followers ओर like बढाने के लिए कर सकते है।

अंतिम लाइन
अगर आपको हमारे दिए जानकारी पंसद आयी तो हमें नीचे कमेंट करे ।अगर आपने हमारे Social Site:-Facebook ,Twitter , Instagram , ओर Pinterest को नहीं फोलो किया है तो जरूर फोलो करें

इन्हें भी पढें-