Header Ads Widget

Responsive Advertisement

6 गलतियां Computer के नये user करते है . गलतियों का समाधान जाने

हेेलो guys तो आज के इस blog म़ें मैं आपको 6 गलती के बारे में बताउंगा जो Computer के न ए user करते है उन गलतियों का समाधान भी बताउंगा ।

गलतियां 1:-
हम Laptop ओर Computer में बहुत सारे काम करते है जैसे internet banking, apk developing , website developing ओर बहुत सारे काम हम अपने Laptop ओर Computer मेें करते है


Laptopया Computer में हम बहुत सारे software download करते है ओर तो ऐसे software भी download करते है जो crack कि हुई होती है।
लेकिन क्या आपने सोचा है कि ये software आपके laptop ओर Computer को damage ओर slow कर सकते हैं 

और तो और आपके important document, cookies को ये software चुरा सकते है जैसे आप internet banking करते है तो आपको अपना card number ,cvv n. जैसे information देते है ओर internet banking का काम होने के बाद हम जिस site या software से internet banking करते है उस software /website से logout तो हो जाते है । 
लेकिन मैं आपको बता द़ु कि जब आप crack software को install कर किसी अन्य website /software में internet banking करते है तो उस time वे crack software जो background में चलते रहते है जो आपके pin n. Cvv n. Password , important data, cookies चुरा सकते है ।

समाधान:- इसलिए crack software install न करें



गलतियां 2:-
Laptopया ℃omputer में Movie , Music, Software डाउनलोड करने के लिए बहुत सारी वेबसाइट में visit करते है लेकिन कभी कभी कुछ ऐसी वेबसाइट या लिंक होती है जो अचानक से आपके Computer में कुछ अजीब सी आवाज आनी लगती है ओर आपके Computer screen में यह शो होता है कि आपका Computer में viruses का Attack हुुआ है ओर कभी यह शो होता है कि आप अपने Computer को upgrade किजिए ओर अगर आपको अपने Computer को virus से बचाना है या अपने Computer  Upgrade करना है तो दिए गए step को फोलो करें।


समाधान:-
लेकिन आपको सवधान हो जाना है आपको उन website के step को फोलो नहीं करना है क्योंकि ऐसा करने से सम मुच का viruses attack हो सकता है इसलिए आपको उनके step को फोलो नहीं करना है simply back या उस tab को बन्द कर दे 
कुछ देर के बाद सब ठीक हो जाएगा। 



गलतियां 3:-
अगर आप अपने computer के Card disk में अपना important data , file , software या कोई important document रखते है तो आप बडी गलती कर रहे क्योंकि Computer एक Machine है ओर कभी भी वह hack, crack , या virus attack हो सकता है जिसके कारण आपका जितना file ,hard disk में  होगा वो आप खो देंगे

समाधान:-
इसलिए जब आपको अपना important data , file रखना है वे अपने pan drive में रखे ओर अगर आपको Computer के C disk में कुछ रखना है तो important data,file ना रख के कुछ ही data रखना है जो आपके लिए important ना हो।



गलतियां 4:-
हम internet से बहुत सारे software अपने Computer में install करते है ओर उन software के use करने के बाद हम उस software को delete नहीं करते है जो हमारे काम का नहीं । जिसके कारण आपके computer screen पुरी तरह भर जाता है जो आपके computer के लिए हानिकारक है 
पहला नुकसान यह होगा कि जब भी आप अपनेcomputer के Windows को openकरेंगे तो window open होने कभी time लगेगा ।

दुसरा नुकसान यह होगा कि आपका Computer कभी भी Damage,cresh ओर carbet हो सकता है.
समाधान:-
 इसलिए आपको अपने Computer मेें ज्यादा software install नहीं रखना है हालांकि आप कुछ software अपने computerमें install रख सकते है ओर बचे software अपने Pen drive के स्टोरेज में रखना है।


गलतियां 5:-
Computer चलाने वाले अधिकतर लोग ये करते है कि वे अपने Computer में Extra Pen Drive का use नहीं करते है वे लोग सोचते है कि C disk में ही file , data, software , रख लेंगे लेकिन यह सबसे बडा गलती है क्योंकि ऐसे करने से कभी न कभी आपका c drive full हो जाता है जो बाद में जा कर आपको बडे problem का सामना करना हो सकता है ।

समाधान:-
ओर मैं आपको बता दु कि c drive को specially Computer के data, programing , window के लिए बना होता है । इसलिए आपको extra pen drive का use करना है जिसमें 150GB का storage हो।



गलतियां 6:-
Computer के नए user ये गलती जरूर करते है वे C Drive में रखे system data को delete कर देते  है जिसके कारण उनके computer carubt , damage या window OS software उड जाते है 
जिसके कारण आप computer on नहीं कर पाएंगे ओर फिर से आपको Windows install करना पड सकता है ओर इससे आपका खर्चा बढ सकता है।
समाधान:-
इसलिए आपको C drive के window data , file को delete करना चाहिए ।

तो ये blog आपको कैसा लगा हमें comment करे ओर कुछ Computer कि गलतियां छुट जाती हे तो हमें comment करे ओर हमारे social site Facebook Twitter Instagram में फोलो करेः

Post a Comment

0 Comments