Header Ads Widget

Responsive Advertisement

How to enable dark mode in Facebook, Twitter, WhatsApp etc.वाट्सएप में dark mode करें।

हैलो दोस्तों स्वागत है हमारे वेबसाइट bhumata में तो आज के इस ब्लॉग में आपको बताउंगा कि कैसे आप अपने WhatsApp, Messenger,YouTube,  ओर Chorm Browser में Dark Mode enable कर सकते है। 

Dark Mode के फायदे :-

चल ये सबसे पहले ये जानते है कि dark mode इस्तेमाल करने से क्या क्या फायदे होंगे।
तो मैं आपको बता दूं कि जब रात में हम अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल YouTube में मुवी देखने में , whatsapp/faceFace/messenger में किसी व्यक्ति से  chat करने में इत्यादि में करते है उस समय हमारे स्मार्टफोन के डिस्प्ले लाइट इतना होता है जिससे हमारे आंखों से पानी या pressure पडने लगता है जिसके कारण हम ओर आप आंधे या हमारी आंख कमजोर हो जाती है। ओर dark mode का use कर हम हमारे स्मार्टफोन से निकलने वाली लाइट को कम कर सकते है।

और Dark mode का use कर आप अपने दोस्तों के साथ अच्छा impression बना सकते है ओर आपको अपने स्मार्टफोन को professional भी बना सकते है।

Messenger में कैसे Dark Mode Enable करें  Messenger में कैसे Dark mode enable करते है :-सबसे पहले आप अपने play store को open कर Messenger को update कर ले। क्योंकि अगर आप अपने messenger को update नहीं करते है तो आपको यह dark mode का features ना देखने को मिले इसलिए आप अपने messenger को update कर ले।


उसके बाद आपको Messenger app को open कर लेना है ओर ऊपर बांए कोने में आपको अपने profile में किल्क कर अपने Profile में जाए ।

अब आपको वहां अपने Profile photo के नीचे Dark mode का option देखने को मिल जाएगा उसे on कर दे बस आपका dark mode enable हो गया ओर dark mode enable होते ही आपको कुछ नया interface देखने को भी मिल जाएगा।

YouTube में कैसे Dark Mode Enable करें

YouTube में कैसे dark mode enable करेः- आपको अपने YouTube को update कर लेना है ओर YouTube को open कर लेना है अब आपको बाँए ऊपर कोने में click कर अपने Account में जाना है

उसके बाद आपको नीचे scroll कर setting में जाना है फिर आपको पहले वाले यानि General में click करना है अब दुसरे नंबर में आपको Dark theme का option दिखाई देगा उसे on कर दे आपका YouTube dark हो गया।

हालांकि dark mode का option YouTube में बहुत ही पहले आया लेकिन बहुत ही कम लोग है ये जानते है कि YouTube में कैसे dark mode enable करते है।


Twitter में कैसे Dark Mode Enable करें

Twitter में dark mode enable कैसे करे:- Twitter App को open कर ले ओर open करने से पहले Twitter App को Update कर ले। Twitter को open कर लेना है अब आपको बाँए ऊपर कोने यानि अपने Twitter profile में जाना है अब आपके सामने एक silder menu bar देखने को मिलेगा simply scroll कर नीचे जाए आब आपको dark mode को on देना है। आपका Twitter भी dark mode में change हो जाएगा।


Chorm Browser में कैसे Dark Mode Enable करें




Chorm browser में कैसे Dark Mode Kaise enable  करें:- अपने Chorm Browser  को भी play store से update कर ले। उसके बाद chorm browser को open कर ले ओर search bar में "chorm://flags/" सर्च करे .

अब आपको वहां सर्च करने का option देखने को मिलेगा वहां आपको Dark लिखना है अब आपको वहां दो option कुछ नीचे दिए गए तस्वीर कि तरह दिखेगा .दोनों को enable कर  "Relaunch" में किल्क कर दे।

अब आपको अपने मोबाइल होम पेज मे आना है यानी chorm browser को बंद कर दे। उसके बाद आपको chorm browser  को force stop कर फिर से Chorm Browser को open कर ले.
अगर आपको force stop करना नहीं आता है तो कोई बात नहीं chorm app को दबाए रखे उसके बाद छोड़ दे अब आपको वहीं app info में किल्क करना है। अब आपको जहाँ भी force stop  लिखा हुआ मिला वहां किल्क कर दे।

आपको बाएं ऊपर क़ोने के  तीन डोट में किल्क करना है अब आपको वहां dark mode का option मिल जाएगा उसमें किल्क करे ओर dark mode को on कर दे।

मैं आपको बता दुं कि WhatsApp/Instagram/ Facebook ने अभी तक अपने App में dark mode का option नहीं दिया है इसलिए हम WhatsApp/Instagram/Facebook में dark mode enable नहीं कर सकते है लेकिन जब इस features को लाएगा मैं  इस वेबसाइट के द्वारा आपको blog दे दूंगा

उम्मीद है यह blog आपको अच्छा लगा अगर आपको यह blog अच्छा लगा तो हमें comment करे ओर अच्छा ना लगे तो भी हमें comment करें।  ओर इसी तरह के ओर पोस्ट पढने के लिए हमसे जुड़े रहे ओर हमारे site में visit करते रहे है ओर हमारे वेबसाइट को सफल बनाने के लिए आप अपने दोस्तों के साथ शोशल साइट में शेयर करे।
ओर हमारे सोशल साइट फैसबुक, इन्सटाग्राम , टिवटर में फोलो करे।

Post a Comment

0 Comments