Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Top 20 Best Earning Apps 2020 - एप से पैसे कमाए।

हम अपने स्मार्टफोन से आँनलाइन पैसे कमाने के लिए कितने App अपने एन्ड्रॉयड फोन में install कर लेते है लेकिन शायद कुछ ही App आपको पैसे देती है ओर बाकी सभी App आपको पैसे के नाम पर धोखे देती है ओर बहुत सारे Ads हमें दिखाती है, अधिकतर यें एप्पें Fake ही होती है । तो आज के इस पोस्ट में आपको 20 ऐसे App के बारे में बताउंगा जो आपको  genuine (असली) पैसे देती है ओर इनमें से कुछ ऐसे ऐप है जहां से आप हजारों-लाखों कमा सकते है ।

ओर एक बात मैंने यहां दो type के ऐप के बारे में बताया है पहला short term ओर दुसरा long term । Short Term में वो सभी एप आते है जिनमें आप आराम से बिना मेहनत किए अच्छा खासा पैसा कमा सकते है लेकिन मैं बता दुं कि short term में आप हजारों लाखों कमा नहीं सकते है क्योंकि बिना मेहनत किए ओर कम समय में आपको कोई ऐसा एप नहीं जो हजारों लाखों दें ।ओर वहीं Long term में आपको हजारों लाखों रुपये मिलेंगे लेकिन इसमें आपको मेहनत , आपका अपना हुनर चाहिए साथ में टाइम भी देना होगा ।

Earning App आपको पैसा कहां से देती है।

हर किसी को संदेह होता है कि इन सभी earning app आपको पैसे कैसे देती है ओर क्यों देती है । तो आपको बता दुं कि इन सभी एप में आपको कई प्रकार के विक्षापन (Ads) दिखाई जाती है जिससे उन सभी एप के मालिकों (Owner) को पैसे मिलते है ओर उन्हीं पैसों में कुछ पैसे एप को चलाने वाले (user) को देती है ।

आपने देखा होगा कि इन सभी earning app में invite रेफ्रर करने में पैसे दिए जाते है लेकिन आपने क्या सोचा रेफ्रर करने के लिए हमें पैसे क्यों दिए जाते है तो आपको बता दुं कि जब हम किसी दुसरे व्यक्ति को एप रेफ्रर करते है ओर वह व्यक्ति उस एप को इंस्टॉल करता है तो इस तरह उस एप को चलाने वाले यानि user बढते है ओर उस एप के मालिक को ज्यादा पैसे कि कमाई होता है ओर इसलिए हमें रेफ्रर के कुछ पैसे मिलते है।

Top 20 Best Earning Apps- एप से पैसे कमाए

Short Term से पैसे कमाने वाले Apps.                  
Mcent Browser- जैसे कि एप के नाम से आप समझ गए होंगे कि यह एप एक Browser है जिसमें आप कुछ भी सर्च कर Mobile Recharge करने के पैसे कमा सकते है यहां से आप Paytm Cash तो कमा नहीं सकते है लेकिन आप दुसरे के मोबाइल को रिचार्ज कर उससे पैसे ले सकते है । 
   इस एप का इस्तेमाल कैसे करते हैं।
●Google Play Store से इस App को इंस्टॉल कर ले , ओर open करें
● मोबाइल नं डाले OTP भरें और sign in हो जाए ओर browsing कर पैसे earn करना चालू करें।


Likee - इस ऐप में आप विडिओ देख कर पैसे earn कर सकते है ओर यहां से आप 1रू का instant withdrawal अपने Paytm में ले सकते है । ओर अपने दोस्तों को referral कर 5 रूपय  से 10 रूपये तक earn कर सकते है। यह एप आपको प्ले स्टोर में Likee के नाम पर मिल जाएगा ।
Likee App का इस्तेमाल कैसे करें -मोबाइल नंबर डाले ओर OTP भरें sign in हो जाए। अब वीडियो देख पैसे earn कर पांएगे ।

Truebalance - यह एप बहुत काम का है क्योंकि यहां से आप पैसे भी कमा सकते है ओर साथ ही जान सकते है कि आपके स्मार्टफोन में कितना इंटरनेट डेटा है अथवा कितना डेटा खत्म हो गया है । वहीं प्रति refer में आपको 5रू मिलेंगे ओर अपने कमाए गए पैसे को आप सीधे बैंक में ट्रांसफर कर सकते है या फिर अपने या दुसरे के स्मार्टफोन को रिचार्ज कर सकते है ।Trubalance का इस्तेमाल कैसे करेंगे -
●गुगल प्ले स्टोर से Trubalance एप को इंस्टॉल कर ले । एप को ओपन किजिए मोबाइल नंबर डाले ओर sign in किल्क करें otp भरें ।

Helo- यहां आप आर्टिकल , पोस्ट ,फोटोज ओर वीडियो देख कर coin कमा सकते है उसके बाद उन coin को आप पैसे में कर सकते है ।वहीं अगर आप अपने दोस्तों को शेयर करते है तो प्रति रेफ्रर में 10₹ से 15₹ मिलता है । withdrawal आप Paytm Cash के रूप में ले सकते है। Helo एप का इस्तेमाल कैसे करते है -
●गुगल प्ले स्टोर से Helo एप को इंस्टॉल कर ओपन कर ले।
●अब नीचे धांई ओर profile के logo पर किल्क करें मोबाइल नंबर डाले ओर next(अगला) पर किल्क करें ।
●आपके मोबाइल नंबर में एक OTP भेजा जाएगा है उस OTP को वहां भरे ओर next कर दें।
●प्रोफाइल सेट अप कर कर ले । अब आप पैसा कमाना शुरू करें।


Tuskbucks - बहुत अच्छी कमाई कराने वाली एप है इस एप में कुछ आसान सवालों का जवाब दें यानी quiz खेल कर 50 रुपय से ज्यादा कमा सकते है वहीं अगर अपने दोस्तों या फेमली मेम्बर को इस एप refer करते है तो 1st refer में 30 रुपय ,2nd refer में 25 रूपय ओर 3rd refer में 18 रूपय मिलेंगे । 
Tuskbucks का इस्तेमाल कैसे करें। 
●गुगल प्ले स्टोर से Tuskbug एप को इंस्टॉल कर ओपन कर ले।
●अब आपको उस एप sign up होना पडेगा इसके लिए वहां दो विकल्प मिलेगा Facebook से होने का ओर मोबाइल नंबर से sign up होने का अगर आपको facebook से sign up होना है Enter With Facebook पर किल्क कर फेसबुक आईडी ओर पासवर्ड फिल कर sign up हो जाए।
●वहीं अगर आप मोबाइल नंबर से sign up होना चाहते है तो आपको Enter With Phone number पर किल्क करना है उसके बाद अपना नाम मोबाइल नंबर , ईमेल/जीमेल आइडी भर next पर किल्क कर देना है। मोबाइल नंबर वही डाले जिससे आप paytm से link हो ओर आपके फोन में हो।
●अब आपके मोबाइल नंबर में OTP भेजा जाएगा उस OTP को वहां भरें या फिर Automatic OTP फिल हो आप एप में enter हो जाए।
●sign in होते ही 50 रूपय मिल जाएगा उसके बाद आप earning करना शुरू कर सकते है। 

CashBuddy- यह कमाल का एप है क्योंकि यहां से पैसे भी कमा सकते है ओर कुछ amzone , flipkart से आनलाईन शोपिंग भी कर caskback भी पा सकते है वहीं आप रिचार्ज में भी cash back पा सकते है । अब रही बात कि कैसे आप इस एप से पैसे कमाएंगे तो आप यहां से विडियों देख कर , एप को डाउनलोड कर पैसे कमा सकते है वहीं प्रति रेफ्रर में 220रुपय मिलेंगे । withdrawal आप paytm द्वारा 20रूपय से ले सकते है। 
●प्ले स्टोर से इस एप को इंस्टॉल कर लें यह एप आपको CashBuddy Cashbacks,Deals & Offers (Databuddy) के नाम से गुगल प्ले स्टोर में मिल जाएगा ।
●CashBuddy App को ओपन कर ले अब आपको वहां नीचे sign up का बटन दिखेगा उसमें किल्क कर देना है ।
●उसके बाद आपका फोन नंबर automatic दिख जाएगा उसके बाद आपको वहां Continue के हरे बटन पर किल्क करना है ।
●उसके बाद फोन नंबर में OTP भेजा जाएगा OTP भर next पर किल्क करें या फिर हो सकता है Automatic OTP फिल हो आप एप में enter हो जाए।
●अब आप पैसे कमाना शुरू कर सकते है।

PhonePe - का इस्तेमाल हम आनलाईन पैसे लेन देन के लिए किया जाता है जैसे बिजली का बिल भरना हो , पानी का बिल भरना हो , मोबाइल रिचार्ज करना हो ओर बहुत से काम है जो आप आनलाइन कर सकते है वहीं phonepe को इस्तेमाल करना बहुत आसान है इस एप को प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर ओपन कर ले। रजिस्टर पर किल्क करें अपने बैंक से लिंक मोबाइल नंबर डाले OTP भरें अपना नाम फिल करें ओर चार डिजिट का पासवर्ड सेट करें ओर Continue पर किल्क कर दे। ओर आगे आपको अपने बैंक से इस एप को लिंक कर लेना है ।

Phonepe से पैसे कैसे कमा सकते है जब आप आँनलाइन पैसे लेन देन करेंगे जैसे आप बिजली बिल phonepe से आँनलाइन भरेंगे तो आपको skreatch card दिया जाएगा जैसे stretch कर कई तरह के voucher ,cash back या पैसे मिलते है ओर हर transaction में आप कुछ ना कुछ कमा सकते है ।ओर  अगर आप इस एप को रेफ्रर करते हो तो आपको 100 रुपय से लेकर 1000 रुपय तक पैसे मिल सकते है ।

Google Pay में भी वही खासयित है जो phonepe में है आप यहां से भी पैसे आनलाइन लेन देन कर सकते है ओर हर transaction में skretch card दिया जाता है जिसे skretch कर vouchers , cash back ओर पैसे जीत सकते है । ओर आप इस एप को दुसरे के साथ रेफ्रर करते हो तो प्रति रेफ्रर में 51 रूपय से 251 रूपय तक पैसे कमा सकते है।

Rozdhan -एक अच्छा कमाई करने वाला एप है यहां आप आर्टिकल पढ कर ,task पुरा कर ,ओर गेम खेलकर paytm cash कमा सकते है ।
●Google प्ले स्टोर से rozdhan एप को इंस्टॉल कर ओपन कर ले।
●भाषा चुन ले - अब आपको वहां phone number , google ओर facebook से sign in होने का option देखने को मिलेगा जिससे से sign in होना है sign in कर ले।sign in होने के लिए आप मोबाइल नंबर चुन ले।
●उसके मोबाइल नं डाले ओर send sms पर किल्क कर दे आपके मोबाइल नंबर में Otp भेजा जाएगा वहां otp भरें ओर next कर दे।
●अब आप पैसा कमाना शुरू कर सकते है।

Qureka- इस एप से question का सही जवाब दे कर paytm cash कमा सकते है । Qureka से पैसे कैसे कमाए-
●गुगल प्ले स्टोर से एप को इंस्टॉल कर ओपन कर ले
●उसके बाद भाषा चुन ले । फिर अपना नाम , मोबाइल नंबर , ईमेल आईडी डाले ।
●आपके मोबाइल नंबर में OTP भेजा जाएगा OTP भर कर सेट अप कर ले।

Google Opinion - इस एप में आपको tusks ओर servey दिया जाता है जिन्हें complete कर पैसे कमा सकते है । हालांकि tusks servey बहुत ही कम मिलता है । अगर आप इस्तेमाल करना चाहे तो try कर देख सकते हो।
● प्ले से इस एप को इंस्टॉल कर ले उसके बाद जितने भी पेज आते है skip कर दे अब आपको sign in होना है इसलिए अपना ईमेल आइडी चुन ले। अब पैसे tusks ओर servey को पुरा पैसे earn कर सकते है।

Dream 11- ये रिस्की एप है इसमें आपको पैसे लगाने होंगे ओर कोई भी international live cricket match शुरु होने से पहले आपको इस एप में खिलाड़ी का चयन कर team बनाना होता है अगर आपके बनाए गए team अच्छा performance करता है तो आपको rank में रखा जाएगा ओर आप लांखो रूपय तक जीत सकते है । ओर इसके साथ अगर आपके चुने गए बैस्टमैन 1 रन या 2 रन लेता है तो उसमें coin मिलेंगे उसी तरह अगर कोई filder ने catch पकड़ा तो उसमें में भी coin मिलेंगे इसी तरह आपके चुने गए खिलाड़ी अच्छा performance करता है तो सभी में coin मिलता है । जिन coin को आप पैसे में कर सकते है

MPL( Mobile Premiere Leuge) - यहां से आप गेम खेलकर कर पैसे काम सकते है withdrawal आप पेटिएम द्वारा ले सकते है ओर सीधे बैंक में ले सकते है । इस एप को इंस्टॉल करने के लिए आपको कोई browser में mpl.live सर्च करना है उसके बाद वहां आपको एप को इंस्टॉल करने का option मिल जाएगा।

Long Term से पैसे कमाने वाले Apps-.                   
Tiktok - से पैसे कमाने के लिए आपको बहुत मेहनत करना पडेगा ओर आपके पास एक content होना चाहिए तभी आप उस content से realated 15 सेंकड से 30 सेंकड विडियों बना कर Tiktok पर publish कर पाएंगे । content में आप comady funny video ,educational video बना सकते है। अब रही बात कि कैसे आप पैसे earn करेंगे । तो जब आपके वीडियोज में लाखों हजारों viewer आएंगे ओर आपके followers बढेंगे । तो आपको किसी product का sponser मिलेंगा जैसे कोई एक hand watch कि कंपनी है ओर वह चाहता है कि उसका product लोगो तक पहुंचे ओर इस condition में आपको sponsor दिया जाता है क्योंकि आपके Tiktok videos म़े लाखों viwer आते है ओर जब आप उस कंपनी के product के बारे अपने वीडियो में बताते है तो उस कंपनी कि product ज्यादा बिकती है । तो इस तरह आप sponsor ले लाखों पैसे कमा सकते है ।

Vigo- इस एप में account बना कर 15-30 सेंकड तक विडियों बना कर यहां publish करना होता है ओर जब आपके विडियों में viewer आएंगे ओर आपके विडिओ को blame करेंगे जैसे कोई व्यक्ति फेसबुक फोटोज पर like करता है उसी तरह Vigo में आपको अपने विडियों में blame करता है । 1 blame में आपको 1रूपय मिलेंगे वहीं 1000 blame में 1000 रूपय paytm cash के द्वारा मिलेंगे ओर इस तरह आप पैसे कमा सकते है।

Youtube- इस एप के बारे में भला कौन नहीं जानता है हम यहां वीडियो ओर मुवी देखते है music सुनते है अब रही बात कि Youtube से पैसे कैसे कमाते है तो यहां से कमाने के लिए आपको YouTube पर Channel बनाना होगा ओर अपने चैनल में वीडियो publish करना होगा लेकिन यहां से पैसे कमाने के लिए आपको समय देना होगा ओर patience बनाए रखना होगा ओर एक खास बात यहां से वही success हो पाता है जिसके पास काबिलियत होता है । ओर Youtube के कुछ नियम कानून है वहीं पहला निमय यह है कि आपके सभी Youtube Video को जोडकर 4000 घंटें लोगों को देखा होना चाहिए । ओर आपके Youtube Channel पर 1000 subscriber होना चाहिए । तभी आपके युट्यूब वीडियो पर ads दिखाई जाएगी ओर आपकी कमाई होगी ज्यादा जानकारी के लिए Youtube के terms condition पढे ।
कैसे युट्यूब चैनल start करें ।

Freelancer- इस एप से भी हजारों रूपये कमा सकते है यहां आपको बहुत सारे part time जाँब मिल जाएगा जैसे data entry , hindi dubbed, website development , write hindi article ओर बहुत से part time job मिल जाएगा। अगर आपके पास skills हो तो यहां से आप हजारों लाखों भी कमा सकते है

Fiverr-  यह एप भी freelancer कि तरह work करती है यहां भी आप part time job सकते है ओर हजारों लाखों कमा सकते है।

EarnKaro-से कमाने के लिए आपके पास फैसबुक , टिवंटर whatsapp ओर सोशल मीडिया में अच्छा खासा दोस्त होना चाहिए तभी आप यहां से पैसे कमा पाएंगे । क्योंकि आपको यहां से amzone , flipkart, Mantra जैसे कंपनियों के product को selling कराना है कहने का मतलब product को किसी ओर व्यक्ति को buy करवाने के लिए यहां से उस product(समान) का buy लिंक भेजना है ओर जब वह व्यक्ति या दोस्त आपके भेजे गए लिंक पर किल्क करेगा तो उसको product का तस्वीर ओर उस product को buy करना का option दिखेगा अगर उस व्यक्ति या फिर दोस्त को product (समान) पंसद आया ओर वहां से खरीद लिया तो आपको उस चीज का कमिशन मिलेगा ओर इस तरह आप पैसा कमा सकते है । Earkaro से पैसे कैसे कमाए-
●वहां आपको नीचे घांई ओर दिए गए sign up पर किल्क करना है । आपके सामने एक फोर्म खूल कर आ जाएगा उसमें आपका नाम , मोबाइल नंबर ,ईमेल , पासवर्ड फिल करना है ओर Get Otp पर किल्क कर देना है।
●अब आपको product को शेयर करना है ओर earning करना शुरू करना है ।


Quicker के बारे में आप जानते ही होंगे यहां से आप पुराने बाइक , कार ओर मोबाइल जैसे चीजें खरीद सकते है । अब रही बात कि कैसे आप quiker से पैसे कमा सकते है तो आप यहां से उन पुराने चीजों को reselling कर पैसे कमा सकते है कहने के मतलब आपने quicker में एक फोन देखा उसका दाम 4000 रुपय का है तो उस फोन को आप अपने quicker से लिंक कर 5000 रूपय का कर दे ओर जब कोई व्यक्ति आपके फोन को देख उस फोन को खरीदने के लिए आपसे contact करता है तो वहां से आप 4000रुपय में उस फोन खरीद उस व्यक्ति को 5000 रूपय में बेच दे। तो इस तरह आप पैसे कमा सकते है।

Post a Comment

0 Comments