Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Top 10 Best Earning Website-इन वेबसाइट से पैसे कमाये।

हैलो दोस्तों स्वागत हमारे वेबसाइट में। आज के इस पोस्ट में मैंने 10 earning website के बारे में बताया है जहां से आप genuine पैसे कमा सकते है । ओर कुछ ऐसे भी वेबसाइट बताए हैं जहाँ से आप लाखों हजारों रुपय भी कमा सकते है ।

Top 10 Best Earning Website- वेबसाइट से पैसे कमाये।

#1.Freelancer.Com 

Part time job provide करने वाली नंबर 1 वेबसाइट freelancers जिसमें आप php ,HTML CSS, logo design , website design, graphic design जैसे 1350 category में part time job कर पैसे कमा सकते है ।  अगर आपको कुछ भी skill आती है तो आप इस वेबसाइट से लाखो हजारों पैसे कमा सकते है ।


#2.Fiverr.Com

दूसरे नंबर में fiverr वेबसाइट है जहां से आप part time job कर सकते है यहां से seo, digital marketing , website design ,php, जैसे बहुत सारे part time job कर पैसे कमाये जा सकते है ।

#3.Upwork.com

अगर आपको कोई भी skill आती है जैसे htmlcss, digital marketing . Website development ,php, WordPress ओर बहुत सी skill है । तो आप अपने service को दुसरे को provide कर पैसे कमा सकते है । तो इसके लिए आपको upwork में profile बनाना है उसके बाद आपको जो skills आती है उसे अपने profile पर जोडना (add) है वहीं अगर आपके skill, service कि जरूरत किसी ओर को है तो आपसे वह contact करेगा उसके बाद आप अपने service के हिसाब से पैसे चार्ज कर सकते है ओर इस तरह आप आप अपनी service को किसी दुसरे को provide करा पैसे कमा सकते है ।

#4.Amazonaffilate.com

आपको पता होगा कि Amazon e-commerce वेबसाइट है जहां से हम आनलाइन मोबाइल फोन , कपडे , कम्प्यूटर , ओर बहुत सी चीजे खरीदते है । अब रही बात कि Amazon से पैसे कैसे कमाये जाते है ।तो ऐमजॉन से पैसे कमाने के लिए  amazon के समानों(product)को sell करवाना होगा ओर आपको उस product का कमिशन मिलेगा ओर इस तरह आप पैसे कमा सकते है।
अब बात करते है कि कैसे आप amazon के product को sell करवा पाएंगे तो इसके लिए आपको amazonaffiliate के वेबसाइट पर जाए sign in हो जाए उसके बाद आपको वहां सर्च करने का option देखने को मिलेगा उसमें आप अपने product का नाम सर्च कर ले अब आपको अपना product चुनना है वहां आपको उस product का buy link मिलेगा उसे copy कर अपने सोशल मीडिया दोस्तों को product के तस्वीर के साथ लिंक को भेज दें। ओर जब आपके दोस्त भेजे गए तस्वीर को देख कर उस product को खरीदने के लिए आपके भेजे लिंक पर किल्क करता है ओर उस product को buy कर लेता है तो आपको कमिशन मिलेगा।


#5.Filpkart Affiliate.Com

आपको पता होगा कि Filpkart e-commerce वेबसाइट जहां से आप कपडे ,जुते ,मोबाइल फोन जैसे कई product खरीद सकते है ।जैसे Amazon Affiliate काम करता है वैसे ही Filpkart Affiliate भी काम करता है । यहां आप Filpkart के समान (product) को दुसरे के साथ बेचवा कर पैसे कमा सकते है।

#6.Blogger.Com

यह वेबसाइट गुगल द्वारा निर्माण किया गया है जहाँ से आप ब्लॉगिंग कर पैसे कमा सकते है । ब्लोगिंग करने के लिए आपको कटेंट चुनना होगा ओर आपको पोस्ट लिख कर गुगल में submit करना होगा । कहने का मतलब आपको वेबसाइट बनना है ओर उसमें पोस्ट लिखना है ओर publish करना है । ओर जब आपके पोस्ट ,ब्लॉग को अधिक से अधिक लोग पढेंगे तो आपको गुगल एडसेंस से अपने वेबसाइट को approved कराना है उसके बाद आपके वेबसाइट ,ब्लॉग में ads दिखाई जाएगी ओर इसके लिए आपको पैसे मिलेंगे।
#7.YouTube.Com

YouTube के बारे में आप जानते ही होंगे यहां आप खुद का youtube चैनल बना कर अपने चैनल में वीडियो डाल कर पैसे कमा सकते है लेकिन यहां आपको ज्यादा मेहनत करना होगा ओर ज्यादा समय देना होगा तभी आप युट्यूब से कमा सकते है ओर एक बात अपने युट्युब चैनल में एक अच्छा कंटेंट में वीडियो डालना होता है तभी आपके चैनल के सभी वीडियो को मिलाकर 4000 hour watch time पुरा कर पाएंगे ओर अपने चैनल में 1000 subscriber भी पुरा कर पाएंगे उसके बाद आप अपने यूट्यूब चैनल को monetize कर पाएंगे ओर पैसे कमा पाएंगे।

#8.Swagbug.Com

Swagbug में आप servey को पुरा कर पैसे कमा सकते है हालांकि यहां से आप ज्यादा पैसे तो
नहीं कमा सकते है लेकिन सौ दौ सौ रूपय यानि पोकेट मनी कमा सकते है।


#9.Grabpoints.Com

इस वेबसाइट में आप वीडियो को देख कर पैसे कमा सकते है वहीं paid servey को पुरा कर भी पैसे कमा सकते है ।ओर अगर आप इस वेबसाइट को किसी ओर के साथ रेफ्रर करते है तो रेफ्रर से पैसे कमा सकते है।


#10.Quicker.Com

Qiker के बारे में आप जानते ही होंगे यहां से आप पुराने सेकंड हैंइ समान को खरीद सकते है । अब रही बात कि यहां से आप पैसे कैसे कमा सकते है तो आपको इस वेबसाइट में अकाउंट बनना है ओर quiker से दुसरे व्यक्ति के पुराने समान को अपने अकाउंट से लिंक कर ले।ओर जब कोई व्यक्ति आपके लिंक किए पुराने समान को देख कर खरीदने के लिए आपसे contact करें ओर वह व्यक्ति उस पुराने समान खरीदने के लिए तैयार हो तो आपको उस व्यक्ति से contact करना है जिससे आपने अपने quiker अकाउंट से उस पुराने समान को लिंक किया था । ओर उससे उस पुराने समान को खरीद कर इस व्यक्ति को ज्यादा दाम में बेच दे ओर इस तरह आप पैसे कमा सकते है।

नोंट- इस पोस्ट में बहुत सारे वेबसाइट का नाम दिया गया है लेकिन उन वेबसाइट का promotion नहीं किया गया है सिर्फ आपके हित के लिए वेबसाइट का नाम दिया गया है। 

अगर आपको हमारे दिए जानकारी पंसद आयी तो हमें नीचे कमेंट करे ।अगर आपने हमारे Social Site:-Facebook ,Twitter , Instagram , ओर Pinterest को नहीं फोलो किया है तो जरूर फोलो करें।

Post a Comment

0 Comments